चौकीदारी करने वाला यह शख्स आज है बेशुमार दौलत का मालिक, अब बॉलीवुड में चलता है नवाजुद्दीन का सिक्क

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

मुंबई। बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने खुद के दम पर अपनी पहचान बनाई है। स्टार किडस के मुकाबले उन्हें कोई डायरेक्टर काम देने के लिए तैयार नहीं होता। इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और कड़ी मेहनत के दम पर खुद को साबित किया। हालांकि ये ऐसे लोग हैं, जो स्टार किडस के मुकाबले ना तो पर्सनलिटी में कहीं टिकते थे और ना ही उनका चेहरा किसी स्टार के मुकाबले दिखाई देता था। इसके बावजूद आज बॉलीवुड में उनके नाम का सिक्का चल रहा है और वह बड़े स्टार बन चुके हैं।

गांव में चौकीदार थे नवाज

ऐसा ही एक नाम है नवाजुददीन सिददकी, जोकि एक छोटे से गांव से अभिनेता बनने के लिए मुंबई आए थे। गांव में वह चौकीदार का काम करते थे, मगर उनके सिर पर स्टार बनने का भूत सवार था। चेहरे मोहरे में भी वह कहीं से स्टार दिखाई नहीं देते थे, पंरतु उनका दिल कहता था कि वह एक दिन फिल्मों में धूम मचाएंगे। इसलिए सब कुछ छोडक़र वह मुंबई चले आए और लग गए स्ट्रगलर की लाईन में।

नहीं होती थी रोटी नसीब

बता दें कि स्टार बनने से पहले नवाज जब स्ट्रगल कर रहे थे, तब उनके पास खाने के लिए एक वक्त की रोटी बड़ी मुश्किल से होती थी। दूसरे टाईम का खाना उन्हें नसीब नहीं होता था। स्टूडियो में जब वह ऑडीशन देने जाते थे, तब उनका चेहरा देखकर बाहर से ही भगा दिया जाता था। मगर वह सोचते थे कि अब यदि वह बिना स्टार बनें गांव गए तो लोगों को क्या मुंह दिखाएंगे। सभी उनका मजाक उड़ाएंगे और गांव में रहना मुश्किल हो जाएगा। यह सोचकर नवाज ने अपना स्ट्रगल जारी रखा। इस दौरान ऑडिशन के वक्त उनका चेहरा देखकर बाकि लोग भी उनका मजाक बनाते थे। मगर वह इस ओर ध्यान देने की बजाए अपने काम पर ही ध्यान देते थे। वह चेहरे से कहीं से भी अभिनेता नहीं लगते थे, मगर फिर भी उन्हें यकीन था कि एक दिन वह जरूर कामयाब होंगे। बस इसी यकीन के साथ वह स्ट्रगल करते और भूखे रहकर भी ऑडिशन देते।

अनुराग कश्यप ने दिया काम

बस उनका यही विश्वास उनके काम आया और पांच साल बाद एक दिन अनुराग कश्यप की फिल्म ब्लैक फ्राईडे में उन्हें काम करने का मौका मिला। जिसके बाद फिर कभी उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा। इसके बाद उन्हें फिराक, न्यूयॉर्क और देव डी जैसी फिल्में मिली तथा उनके अभिनेता बनने का सफर शुरू हो गया। सुजॉय घोष की फिल्म कहानी में उनकी एक्टिंग को जब लोगों की सराहना मिली तो वह समझ गए कि अब यदि वह अपने गांव जाएंगे तो स्टार बनकर ही। गैंगस ऑफ वासेपुर ने नवाज को स्टार बना दिया तथा बॉलीवुड में उनके नाम का सिक्का जम गया। लगातार एक के बाद एक शानदार और बड़े बैनर की फिल्में उन्हें मिलने लगीं। इस कड़ी में नवाज को बंदूकबाज, बाबू मोशाय, बाला साहेब ठाकरे जैसे किरदार मिले, जिनसे उनके फैंस की संख्या लाखों में पहुंच गई।

बेशुमार दौलत के मालिक हैं नवाज

बता दें कि नवाज सिद्दकी आज ना केवल बॉलीवुड के स्थापित कलाकारों में शामिल हो गए हैं, बल्कि उनके पास बेशुमार दौलत भी है। नवाज की नेटवर्क अब 13 मिलियन डालर तक पहुंच गई है, जोकि भारतीय करेंसी में 96 करोड़ रुपए है। एक रिपोर्ट के अनुसार नवाज की डिमांड तेजी से बढ़ रही है और आज बड़े डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्मों में लेना चाहते हैं। बताया जाता है कि नवाज की सालाना कमाई 12 करोड़ रुपए से भी अधिक है। साल 2017 में नवाज ने करीब 12 करोड़ रुपए से भी अधिक कीमत का शानदार घर खरीदा था। उनके पास लगजरी कारों का बेडा भी है, जिसमें मर्सिडीज बेंस, बीएमडब्लयू और ऑडी भी शामिल हैं।

आने वाली हैं ये फिल्में

नवाज के पास इस समय भी फिल्मों की भरमार है और वह कड़ी मेहनत से अपना काम करते हैं। जल्द ही उनकी कई बड़ी फिल्में आने वाली हैं, जिनमें प्रमुख तौर पर टिकू वेडस शेरू एवं हीरोपंती-2 शामिल हैं। इनमें से टिकू वेडस शेरू को कंगना रनौत प्रोडयूस कर रही हैं, वहीं दूसरी फिल्म में उनके साथ टाईगर श्राफ काम कर रहे हैं। हीरोपंती-2 में नवाज विलेन का किरदार निभाने जा रहे हैं। दोनों ही फिल्मों की शूटिंग अंतिम चरण में है और जल्द ही रिलिज भी होने वाली हैं। नवाज के फैंस उनकी फिल्मों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस तरह से नवाज ने अपने जीवन में कड़ा संघर्ष करते हुए स्टार बनने के अपने सपने को पूरा किया है। एक तरह से उन्होंने अपने सपने को जीया है और उसे पूरा भी किया है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े