सुपरहिट एक्टर थे राजकुमार, फिल्म फ्लॉप होने के बाद भी बढ़ा देते थे अपनी फीस, लोग थे उनके दीवाने

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

मुंबई। फिल्मी दुनिया में बहुत से ऐसे कलाकार रहे हैं, जिनका अपना रूतबा था। उनकी फिल्में चाहे फ्लॉप हो या हिट, इससे उनकी फीस और स्टारडम पर कोई फर्क नहीं पड़ता था। ऐसे ही एक शानदार कलाकार थे राजकुमार (Rajkumar) , जिनका फिल्म जगत में अपना जलवा था। अपनी जुबान से वह जो भी बोल देते, वही फिल्म निर्माता और निर्देशकों के लिए पत्थर की लकीर होती थी। यही वजह थी कि राजकुमार के स्टाईल के चाहनों वालों की संख्या भी करोड़ों में थी। राजकुमार के फैन (Fan) उनकी अनोखी अदाकारी और डॉयलाग बोलने के दीवाने थे। उनके मुंह से डायलॉग निकलने के बाद सिनेमा में सीटियां बजने लगती थी।

 

लोग ब्लैक में खरीदते थे फिल्म की टिकटें

यही कारण था कि फिल्म निर्माता और निर्देशक राजकुमार (Rajkumar) को साईन करने के लिए उनके पीछे घूमते थे। मगर अपने अंदाज के केवल एक ही कलाकार राजकुमार उसी फिल्म में काम करते थे, जो उन्हें पसंद आती थी। बता दें कि राजकुमार की एक्टिंग (Acting) के कायल लोग उनकी फिल्मों को देखने के लिए ब्लैक में भी टिकटें खरीदते थे। फिल्म निर्माता और निर्देशक यह जानते थे, तभी तो वह राजकुमार को उनकी मुंहमांगी कीमत देते थे। राजकुमार की एक और खास बात थी कि वह अपनी फिल्म के फ्लॉप होने के बाद भी अपनी फीस बढ़ा देते थे और निर्माताओं की इतनी हिम्मत नहीं होती थी कि वह उनसे फीस कम करने के लिए कह दें।

डैनी ने किए राजकुमार के कई खुलासे

फिल्म कलाकार डैनी (Danny Denzongpa) ने राजकुमार को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए हैं। वह बताते हैं कि राजकुमार को शूटिंग पर समय से आना और समय पर जाना बेहद पसंद था। वह इस अनुशासन में रहकर ही काम करते थे। वह यदि किसी को बिना अनुशासन के देखते तो बुरी तरह से चिढ़ जाते थे और वहीं मौके पर उसे बुरी तरह से डांट देते थे। बता दें कि डैनी ने राजकुमार के साथ बहुत सी फिल्मों (Movies) में काम किया था। जिनमें प्रमुख तौर पर बुलंदी, गलियों का बादशाह, इतिहास और तिरंगा शामिल है। तिरंगा फिल्म में राजकुमार के अलावा डैनी और नाना पाटेेकर भी थे। इस फिल्म में राजकुमार की एक्टिंग के लोग दीवाने हो गए थे।

राजकुमार से घबराते थे कलाकार

राजकुमार की एक खास आदत थी कि वह शूटिंग के बाद तीन घंटे का ब्रेक लेते थे। लंच करने के बाद वह सो जाते थे और उसके बाद ही शूटिंग किया करते थे। बता दें कि राजकुमार के साथ कई ऐसे कलाकार भी थे, जोकि उनका नाम सुनते ही फिल्में करने से मना कर देते थे। तिरंगा फिल्म (Tirangaa Movie) के लिए पहले इंस्पेक्टर के रोल को लेकर रजनीकांत (Rajinikanth)से बात की गई थी। पंरतु राजकुमार का नाम सुनते ही उन्होंने मना कर दिया। फिर इसी रोल के लिए नसरूददीन शाह से बात की गई। पहले तो वह तैयार हो गए, मगर बाद में राजकुमार का नाम सुनते ही उन्होंने भी मना कर दिया।

राजकुमार के जूते देखते ही बजती थी तालियां

डैनी बताते हैं कि इसके बाद इस रोल के लिए नाना पाटेकर (Nana Patekar) को मनाया गया था। तिरंगा फिल्म में राजकुमार ने ब्रिगेडियर सूर्यदेव का रोल किया था। डैनी के अनुसार राजकुमार के लिए उन्होंने दर्शकों में इतनी दीवानगी देखी है कि राजकुमार के जूते देखते ही लोग तालियां बजाने लगते थे। राजकुमार अपनी फिल्म के फ्लॉप होने के बाद भी अपनी फीस बढ़ा देते थे। उनका कहना था कि फिल्म फ्लॉप हुई है मैं नहीं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

इन खास वेब सिरीज़ का बेसब्री से हो रहा है इंतज़ार, इंडिया की टॉप वेब सिरीज़ में शामिल है इनका नाम

ओटीटी पर इस समय कई वेब सीरिज़ को रिलीज़ किया जा रहा है। इनमें से कुछ वेब सिरीज़ ऐसी...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े