अमिताभ बच्चन ने बेचा अपने बापूजी के सपनों का घर, करोड़ों रूपये में हुई डील

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

New Delhi : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पास कई प्रॉपर्टी हैं जिनमें से एक था उनका पुश्तैनी बंगला जो दक्षिण दिल्ली के गुलमोहर पार्क के पास बना हुआ है। लेकिन अब अमिताभ ने अपने बापूजी के इस घर को बेच दिया है। खबरों की माने तो अमिताभ का ये बंगला नेजोन समूह की कंपनियों की सीईओ अवनी बदर ने खरीद लिया है। अमिताभ का ये घर करीब 42 वर्षों पुराना है। माना जाता है कि इलाहाबाद से आने के बाद यही पहला घर था जो बच्चन परिवार ने किसी और शहर में खरीदा था। इस बंगले से अमिताभ के परिवार की कई यादें भी जुड़ी हुई हैं। बताया जाता है कि ये बंगला करीब 418 वर्ग मीटर में बना हुआ है।

लेकिन अब इस बंगले को बेच दिया गया है। इसकी रजिस्ट्री 7 दिसंबर को पूरी भी हो चुकी है। रिपोर्ट्स के माने तो ये घर करीब 23 करोड़ रूपये में बेचा गया है। जिन लोगों ने ये घर अमिताभ से खरीदा है वे करीब 35 सालों से बच्चन परिवार के साथ जुड़े हुए हैं। वहीं जानकारी के मुताबिक ये बंगला भी अमिताभ की मां तेजी बच्चन के नाम था। इसी घर में अमिताभ अपने पिता और माँ के साथ रहते थे। इसलिए ये घर अमिताभ के दिल के बेहद करीब भी है। हरिवंश राय बच्चन भी इसी घर में कविताओं के कई सेशन भी किया करते थे।

वहीं घर को बेचने की वजह अभी पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है। लेकिन माना जा रहा है कि इस घर की अच्छे से देख रेख न होने के कारण ही अमिताभ ने इसे बेचने का फैसला किया है। इसलिए ही अमिताभ ने किसी अपने को ये घर बेचा है ताकि वे इस घर का अच्छे से ध्यान रख सकें।

बताया जाता है कि ये घर बेहद सुंदर तरीके से बना हुआ है और यहां अमिताभ ने अपनी जिंदगी के कई अच्छे और बुरे पल बिताए हैं। इस घर का नाम भी उन्होंने सोपान रखा था।

वहीं ये भी बता दें कि इसके अलावा भी अमिताभ की भारत समेत विदेशों में भी कई प्रॉपर्टी हैं। अकेले मुंबई में ही अमिताभ के पास चार बंगले हैं जिनकी कीमत भी करोड़ों रूपये की है। इन घरों का नाम जलसा, प्रतीक्षा, वत्स और जनक है। फिलहाल अमिताभ जलसा नाम के बंगले में रहते हैं। जो बेहद आलिशान बंगला है।

खबरों के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही अमिताभ ने मुंबई में ही एक और बंगला भी खरीदा था जिसकी कीमत 31 करोड़ बताई जा रही है। ये बंगला 5184 वर्ग फुट में बना हुआ है और बिल्डिंग की 27वीं और 28वीं मंजिल पर है। इसमें आसानी से 6 गाड़ियों को भी पार्क किया जा सकता है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

हरियाणा में ट्रैफिक नियम हुए सख्त, नियम तोड़ने पर हमेशा के लिए रद्द होगा लाइसेंस और परमिट

Delhi: हरियाणा में यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े