पिता को वैक्सीन लगवाने के लिए ६ घंटे तक पीठ पर बैठा कर चला बेटा , लोग बोले भगवन ऐसा बेटा सबको दे

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसके पीछे की कहानी जानने के बाद लोग भावुक हो गए! बहुत से भारतीय इस नौजवान को आधुनिक काल का ‘श्रवण कुमार’ बता रहे हैं। दरअसल, मामला ब्राजील के अमेजन का है। जहां एक बेटा अपने बुजुर्ग पिता को पीठ पर बैठाकर कई घंटे जंगल में चला, ताकि वो उन्हें वैक्सीन लगवा सके। यह फोटो इंस्टाग्राम पर एरिक जेनिंग्स सिमोस (Erik Jennings Simões) नाम के यूजर ने शेयर की है।

एरिक, पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने ही इस अद्भुत लम्हे को कैमरे में कैद किया था। उनके अनुसार, ‘6 घंटे तक तावी (Tawy) अपने पिता वाहू (Wahu) को पीठ पर उठाकर जंगल में चला। और हां, वैक्सीन लगवाने के बाद उसने फिर से अपने पिता को पीठ पर उठाया, और दोबारा 6 घंटे तक चला।

डॉ. एरिक ने ‘बीबीसी’ से कहा कि युवक के 67 वर्षीय पिता मुश्किल से ही देख सकते थे। इसके अलावा वो यूरेनरी (मूत्र संबंधी) समस्याओं के कारण ठीक से चल नहीं पाते थे। ऐसे में 24 साल का बेटा उन्हें वैक्सीनेशन साइट तक पीठ पर बैठाकर लाया। एरिक का अनुमान है कि तावी ने अपने पिता को करीब 5-6 घंटे तक पीछ पर बैठाकर जंगल में सफर किया था। यह तस्वीर बताती है कि उनके बीच कितना प्यार है!

रिपोर्ट के अनुसार, यह तस्वीर जनवरी 2021 में ब्राजील में कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत में ली गई थी। बता दें, ब्राजील दुनिया के उन देशों में से एक है जिस पर महामारी का सबसे बुरा असर पड़ा है। हालांकि, डॉ. एरिक ने इस फोटो को पॉजिटिव संदेश देने के इरादे से नए साल की शुरुआत, 1 जनवरी 2022 को इंस्टाग्राम पर शेयर किया।

रिपोर्ट में दावा किया गया कि पिछले सितंबर में, वाहू की मृत्यु हो गई थी। हालांकि, मृत्यु के कारण अस्पष्ट हैं। फिलहाल, तावी अपने परिवार के साथ रहता है, और उन्होंने हाल ही में अपनी तीसरी वैक्सीन खुराक ली है।

Inputs – Nbt Viral Adda

- Advertisement -spot_img

Latest News

दृश्यम2 के बाद इन फिल्मों के सीक्वेल का हो रहा है इंतज़ार, दर्शक भी हैं बेहद उत्साहित

अजय देवगन स्टारर फिल्म दृश्यम 2 को लेकर दर्शक काफी खुश नज़र आ रहे हैं। इस फिल्म के सीक्वेल...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े