इन 4 राशियों के लिए शुभ होगा साल का पहला सूर्यग्रहण, चमक उठेगी किस्मत

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

हिंदू मान्यताओं में ग्रहण का विशेष महत्व होता है। नए साल के शुरुआत होने के बाद ही ग्रहण से जुड़ी बातें सामने आने लगती हैं। बता दें कि साल 2022 मेनम ग्रहण की दृष्टि से काफी अहम होने वाला है। इस वर्ष चार ग्रहण लगने वाले हैं जिसमें दो सूर्य ग्रहण तो दो चंद्र ग्रहण होंगे। साल का पहला ग्रहण 1 मई को सूर्य ग्रहण होगा।

हालांकि ये भारत में नज़र नहीं आएगा। इस ग्रहण के 15 दिन बाद ही चंद्र ग्रहण भी लगने वाला है। 1 मई का सूर्य ग्रहण दक्षिण अमेरिका के दक्षिण पश्चिमी भाग में नज़र आएगा। ये ग्रहण 30 अप्रैल को रात 12 बजकर 15 मिनट पर शुरू होगा और 4 बजकर 7 मिनट पर खत्म हो जाएगा। लेकिन बताया जा रहा है कि 4 राशियों के लिए ये ग्रहण बेहद खास होने वाला है।

jansatta

कर्क राशि

माना जा रहा है कि कर्क राशि के लोगों के लिए ये सूर्य ग्रहण अच्छा साबित होगा जिसमें हर काम में अच्छे परिणाम नज़र आ सकते हैं। कहा जा रहा है कि इस राशि के लोगों का मान बढ़ेगा और समाज में भी मान सम्मान मिलेगा।

aaj tak

तुला राशि

इसमें तुला राशि भी शामिल है। इस राशि के लोगों को भी ग्रहण से लाभ मिल सकता है। साझेदारी के काम में इस राशि के लोगों को फायदा मिलने के भी आसार नज़र आ रहे हैं। वहीं इस राशि के नौकरी पेशा लोगों को भी शुभ समाचार मिल सकता है।

web dunia

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक वृषभ राशि के लोगों के लिए भी पहला सूर्य ग्रहण काफी फलदायी बताया जा रहा है। इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होने की बात भी कही जा रही है। वहीं यात्रा से भी इस राशि के लोगों को धनलाभ होने की उम्मीद है।

jansatta

धनु राशि

धनु राशि के लोगों के लिए भी साल का पहला सूर्य ग्रहण काफी अच्छा साबित हो सकता है। माना जा रहा है कि इस राशि के रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। वहीं जो लोग सरकारी नौकरी में हैं उन्हें भी फायदा मिल सकता है।

- Advertisement -spot_img

Latest News

इन खास वेब सिरीज़ का बेसब्री से हो रहा है इंतज़ार, इंडिया की टॉप वेब सिरीज़ में शामिल है इनका नाम

ओटीटी पर इस समय कई वेब सीरिज़ को रिलीज़ किया जा रहा है। इनमें से कुछ वेब सिरीज़ ऐसी...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े