उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर आई बड़ी खबर, यूपी के CM आदित्यनाथ अयोध्या से लड़ेंगे चुनाव

Must Read

पुलकित कपूर
पुलकित कपूर
I am Pulkit Kapoor The best strategy maker for Herald Hindi

जब से चुनावी तारीखों का ऐलान हुआ है तभी से उत्तरप्रदेश में भी सियासी हलचल काफी तेज हो गई है। ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि CM योगी आदित्यनाथ कहाँ से चुनाव लड़ने वाले हैं। वहीं अब इस राज़ से पर्दा उठता हुआ नज़र आ रहा है। कई रिपोर्ट्स योगी आदित्यनाथ के चुनावी क्षेत्र को लेकर दावा कर रही हैं।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री बनने से पहले यूपी के गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद थे। इसके बाद उन्हें CM बनाने का फ़ौसला किया गया था जिसके लिए उनकी एंट्री विधानपरिषद से कराई गई। MLC बनने के बाद योगी आदित्यनाथ को CM बना दिया गया था। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से।

अयोध्या से लड़ सकते हैं चुनाव

दरअसल अभी तक इस बात पर कयास लगाए जा रहे थे कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किस सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं। ऐसे में कई लोग योगी आदित्यनाथ के अयोध्या, मथुरा या फिर काशी से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी लेकिन अब योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ने वाले हैं और इसपर मुहर भी लग चुकी है। योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर BJP चुनाव समिति ने ही मुहर लगाई है।

अयोध्यावासी हुए खुश

बता दें कि जब अयोध्या में इस खबर के बारे में पता चला कि योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ने वाले हैं तो अयोध्यावासियों में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी। संत परमहंस ने भी लड्डू बांटकर अपनी खुशी को ज़ाहिर किया है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है। वहीं अयोध्या ने सबसे ज्यादा दिए जलाने का भी रिकॉर्ड बनाया। योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की खबर से वहाँ से सभी लोग बेहद खुश हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest News

दिवाली के मौके पर नेट्फ़्लिक्स पर आएगा तूफान, एक साथ जारी हुआ 10 वेबसिरीज़ और फिल्मों का टीज़र

OTT प्लेटफॉर्म इन दिनों काफी चर्चाओ में हैं। लगाटार एक के बाद एक कई वेब सिरीज़ और फिल्मों को...
- Advertisement -spot_img

और भी पढ़े